Wednesday, November 23, 2016

प्रधानमंत्री जी के फैसले से देश के डिजाइनर नेताओं के बीच मचा हड़कंप।

​प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लोकसभा में विपक्ष की मांग पर मौजूद थे ताकि सरकार नोट प्रतिबंध की चर्चा कर सके।


लेकिन विपक्षी दलों के सभी नेताओं ने स्पीकर महोदया को कल तक सदन को स्थगित करने के लिए मजबूर कर दिया और अपना पूराना रवैया जारी रखते हुए सदन की कार्यवाही बाधित करना जारी रखा।

कल तक विपक्ष की मांग थी कि प्रधानमंत्री सदन के लिए आए और नोटबंदी पर होने वाले चर्चा में हिस्सा ले।

विपक्षी दलों का यह भी कहना था कि प्रधानमंत्री जी उत्तरप्रदेश चुनाव के लिये होने वाले रैलियों में हिस्सा लेने जा सकते हैं।

परंतु प्रधानमंत्री जी सदन आने का उनके पास समय नहीं हैं क्योंकि उन्हें पता हैं कि उनका यह निर्णय देश विरोधी हैं। जनता मोदी जी को कभी माफ नहीं करने वाली है।


वरिष्ठ मंत्री वेंकैया नायडू ने आज यह बताते हुए भाजपा ने. एक दिन पहले संपन्न हुए उपचुनाव में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। इसी से पता चलता है कि "नागरिक इस क्रांतिकारी कदम से खुश हैं।"

इससे पहले सुबह एकजुट होकर विपक्षी दलों ने संसद परिसर में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में गांधी प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन किया।
वे नोट्स प्रतिबंध के दुर्गम प्रभाव के खिलाफ एक ही लाइन के विरोध में खड़े हो गए।

उनका ये कहना था कि "हम एक लाइन में हैं जैसे राष्ट्र है"। उन्होंने यह भी कहा कि यह फैसला "दुनिया की सबसे बड़ी वित्तीय प्रयोग है।"

संसद में चर्चा करने के बजाय सभी विपक्षी दलों ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन पर दोष डाल दिया और कहा, "हमें अध्यक्षा महोदया बहस के लिए जाने से मना कर रहीं हैं।

सवाल यह है कि विपक्ष आखिर इस फैसले से इतना घबराहट में क्यों दिख रहा हैं?
प्रधानमंत्री जी आज सदन में मौजूद थे। अगर विपक्ष चर्चा के पक्ष में होता तो इस तरह से ना ही सदन का अपमान करता और ना ही अध्यक्षा महोदया का अपमान करता।

यही सवाल आज हर देशवासियों की परेशानी बन चुका है कि जब आम लोग इस फैसले के समर्थन में हर कस्ट झेलने को तैयार हैं तो इन नेताओं को खुजली क्यों हो रही हैं।

नेताओं के इस तरह  व्यवहार से आम आदमी को अंदाजा हो गया हैं कि प्रधानमंत्री जी का यह साहसी फैसला देश को कुछ परिवारों के चंगुल से बचाने के लिए कितना सही निशाने पर लगा हैं।


Thanks for reading this post . If you like this news please like this post and comment. Don't forget to Subscribe our our blog. . 

 Bihari Trend 


For more entertainment and news go to the link given below 


Rahul Gandhi funny speech collections 


प्रधानमंत्री मोदी जी का ऐतिहासिक भाषण 

राहुल गांधी ने मुझे किया है शादी का वादा 
Just For U 👊 

Aliexpress INT Aliexpress INT

No comments:

Post a Comment